नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। एक्साइज केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने और तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने रविवार को ऐलान किया था कि वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और जनता के लिए काम करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि जब तक जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं देगी तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

वहीं, दिल्ली का अगली मुख्यमंत्री आतिशी होंगी। आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। आतिशी ने एलजी से शपथ की तारीख तय करने की अपील की।

मंगलवार को आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में आतिशी को चुन लिया गया। बता दें कि शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी।

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बनने वाली आतिशी ने कहा, बीजेपी ने हमारी पार्टी के मुखिया पर फर्जी आरोप लगाया। इसका जवाब जनता देगी. आतिशी ने कहा कि मेरे पास दो ही काम है। पहला दिल्ली के लोगों की रक्षा करना और दूसरा केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के फैसले को दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा फैसला बताया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए आतिशी बोलीं, ‘उन्होंने सारी एजेंसियां ​​अरविंद जी के पीछे लगा दीं। 6 महीने तक वो जेल में थे। अरविंद जी की जगह कोई और होता तो तुरंत सीएम की कुर्सी पर बैठ जाता है। दिल्ली के लोग बहुत दुखी हैं। लेकिन, उन्होंने कहा कि मैं शपथ लेती हूं कि केजरीवाल जी को फिर से सीएम बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *