बारबाडोस। वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह-मेजबानी में जारी टी20 विश्व कप 2024 अंत की तरफ बढ़ रहा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमें मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में फाइनल मैच खेलने के लिए तैयार है। उन्होंने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया था।
भारत-दक्षिण अफ्रीका हेड-टु-हेड
टी20 क्रिकेट में भारत का दक्षिण अफ्रीका पर पलड़ा भारी है। दोनों के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारत को 14 और प्रोटियाज को 11 में जीत मिली है। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है। टी20 विश्व कप में भी भारत का दक्षिण अफ्रीका पर दबदबा है। दोनों टीमें छह बार भिड़ी हैं जिनमें चार मैच भारत ने जीते हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका को दो मैचों में जीत मिली है। ऐसे में भारत खिताबी मैच में जीत का प्रबल दावेदार हैं।
बारिश कर सकती है मजा किरकिरा
एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिजटाउन, बारबाडोस में 29 जून को दिन में बारिश की संभावना 78% तक है। साथ में तेज हवाएं भी चल सकती हैं और बादल घिरे रहने की उम्मीद है। वहीं रात में बारिश की संभावना 87 प्रतिशत है। फाइनल मैच के लिए 30 जून रिजर्व डे है। पर इस दिन भी बारिश का खतरा बना हुई है और बारिश क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर सकती है। 30 जून को बारिश की संभावना 61 प्रतिशत और रात में 49 प्रतिशत तक है। ऐसे में रिजर्व डे पर भी मैच होने की कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *