नई दिल्ली। नेपाल जा रही भारतीय बस की नदी में गिरने की खबर आई है। नेपाल पुलिस ने पुष्टि की है कि 40 लोगों से भरी एक भारतीय यात्री बस तनाहुन जिले में मार्स्यांगडी नदी में गिर गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बस में सवार लोग महाराष्ट्र के रहने वाले थे। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 16 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

पुलिस कार्यालय तनाहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने पुष्टि की कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और नदी के किनारे पड़ी हुई है। अधिकारी के अनुसार बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी।

वहीं, घटना के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने कहा था फिलहाल हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या इस बस में कोई यूपी का नागरिक भी सवार था। बरसात के कारण मार्सयांगडी नदी उफान पर है। ऐसा बताया जा रहा है कि बस में सवार कुछ लोगों के नदी में बह जाने की भी आशंका है। सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार न्यूपाने ने पुष्टि की है, घटनास्थल से 14 शव बरामद किए गए हैं जबकि 16 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवींद्र रेग्मी ने कहा कि बचाए गए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मरने वाले यात्रियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे में जीवित बचे कुछ लोग इतने गहरे सदमे में हैं कि फिलहाल वो कुछ भी बोल पाने की स्थिति में नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *