नई दिल्ली। नेपाल में एक और हवाई हादसा हुआ है। राजधानी काठमांडू के बाहर वन क्षेत्र में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने कथित तौर पर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। माना जा रहा है कि विमान में चीनी नागरिक सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही नेपाल पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है।

काठमांडू में हेलीकॉप्टर हादसे के बाद हवाई अड्डे के प्रवक्ता सुभाष झा ने बताया कि एयर डायनेस्टी का 9एन-एजेडी हेलीकॉप्टर दोपहर 1:54 बजे काठमांडू से रसुवा के लिए उड़ान भरी थी। हेलीकॉप्टर नुवाकोट के शिवपुरी जिले में जैसे ही पहुंचा कि क्रैश हो गया।

पुलिस ने एक विज्ञपति जारी कर कहा कि उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही कंट्रोल से हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेलीकॉप्टर ने दोपहर 1:54 बजे काठमांडू से उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया।

पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर हादसे में कुल पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। इस हादसे में दो पुरुषों, एक महिला और पायलट के शव बरामद किए गए हैं। संपर्क टूटने के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई। आग लगने की वजह से शव बुरी तरह से जल गए हैं। शवों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *